Blast in bike tank in Jalalabad, one youth killed, another serious; Some time ago the CM had alerted | फाजिल्का के जलालाबाद में ब्लास्ट, एक युवक के चीथड़े उड़े, दूसरा गंभीर; आज ही 4 आतंकियों की हुई है गिरफ्तारी

0
15

  • Hindi News
  • Local
  • Punjab
  • Blast In Bike Tank In Jalalabad, One Youth Killed, Another Serious; Some Time Ago The CM Had Alerted

फाजिल्का3 घंटे पहले

पंजाब में मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के हाई अलर्ट जारी करने के कुछ घंटे के अंदर ही फाजिल्का जिले के जलालाबाद कस्बे में बुधवार शाम को ब्लास्ट हो गया। इस ब्लास्ट में एक आदमी की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि एक अन्य गंभीर रूप से जख्मी हो गया।

जलालाबाद में यह ब्लास्ट पंजाब नेशनल बैंक के पास एक बाइक में हुआ, जिससे बाइक सवार के चिथड़े उड़ गए। हादसे के समय पास से गुजर रहा एक राहगीर गंभीर रूप से जख्मी हो गया। उसे गंभीर हालत में फरीदकोट मेडिकल कॉलेज में रैफर किया गया है।

शुरुआती जानकारी के अनुसार, यह धमाका या तो बाइक की टंकी में या फिर टंकी के ऊपर रखे किसी सामान में हुआ है। ब्लास्ट इतना तेज था कि बाइक सवार की बॉडी कई फीट हवा में ऊपर उछल गई। उसके हाथ उड़ गए और धड़ बुरी तरह क्षतिग्रस्त हो गया। बाइक और उस पर सवार शख्स की हालत देखकर इस ब्लास्ट को सामान्य नहीं समझा जा रहा।

सूचना मिलते ही पुलिस टीम मौके पर पहुंच गई। घटना के बाद सामने आई घायल की बहन ज्योति ने बताया कि उसका कजन लव कुमार भी इस घटना में घायल हुआ है। लवकुमार की उम्र 22 साल है।

बिना नंबर की बाइक से आया था युवक
स्थानीय दुकानदारों के मुताबिक, बिना नंबर की बाइक पर एक व्यक्ति पुरानी सब्जी मंडी से बैंक रोड की तरफ आ रहा था। उसने हाथ में एक लिफाफा पकड़ रखा था। जैसे ही बाइक पंजाब नेशनल बैंक के सामने पहुंची, उसमें जबर्दस्त ब्लास्ट हो गया। बाइक सवार तकरीबन 15 फीट हवा में उछलने के बाद जमीन पर गिरा। उसके दोनों हाथों की सारी अंगुलियां उड़ गईं।

जलालाबाद थाने के एसएचओ बजीर चंद ने गंभीर रूप से घायल राहगीर को सरकारी अस्पताल पहुंचाया। यहां से प्राथमिक उपचार के बाद उसे फरीदकोट मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया गया।

एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी आवाज
जलालाबाद में हुआ धमाका इतना तेज था कि इसकी आवाज एक किलोमीटर दूर तक सुनाई दी। सरहदी इलाका होने की वजह से धमाके के बाद लोगों में दशहत फैल गई। स्थानीय लोग अपने घरों और दुकानों से बाहर निकल आए।

महीने में दूसरी घटना
पंजाब में महीने भर में ब्लास्ट की यह दूसरी घटना है। इससे पहले 8 अगस्त को अमृतसर जिले के अजनाला में तेल टैंकर में धमाका हुआ था जिसे डीजीपी दिनकर गुप्ता ने बुधवार को ही आतंकी घटना बताया। सूत्रों के अनुसार, पंजाब में बॉर्डर पार बैठे शरारती तत्व भारी मात्रा में गोला-बारूद पहुंचा चुके हैं।

पंजाब में ISI समर्थित टेररिस्ट माॅड्यूल का खुलासा
पंजाब पुलिस ने बुधवार को 40 दिन के अंदर चौथे टेरर मॉड्यूल मॉड्यूल को बेनकाब किया है, जो पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI के समर्थन से चल रहा था। मामला पिछले महीने अमृतसर और जालंधर के टिफिन बम और RDX बरामदगी से जुड़ा है। अमृतसर में 8 अगस्त को तेल के एक टैंकर में हुए ब्लास्ट के पीछे इन्हीं का हाथ था। उसे IED वाला टिफिन बम लगाकर ब्लास्ट किया था।

टिफिन बम से ऑयल टैंकर में ब्लास्ट करने वाले 4 आतंकी गिरफ्तार, मामले में अब तक 5 अरेस्ट

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here