SBI, Union Bank, IOB mark RCom account as fraud | SBI, यूनियन बैंक और IOB ने रिलायंस कम्युनिकेशन के बैंक खाते को फ्रॉड करार दिया

0
163
SBI, Union Bank, IOB mark RCom account as fraud | SBI, यूनियन बैंक और IOB ने रिलायंस कम्युनिकेशन के बैंक खाते को फ्रॉड करार दिया

नई दिल्ली8 मिनट पहले

Hindi New

Landers ने RCom और RTL के Resolution plan को भी मंजूरी दे दी है। अब इन Resolution plan को NCLT की मुंबई बेंच की मंजूरी का इंतजार है।

  • SBI-UBI ने Reliance Telecom Limited के Accountको भी Fraud कहा
  • 1 सप्ताह पहले ही मिली है RTL के Resolution plan को मंजूरी

अनिल धीरूभाई अंबानी ग्रुप (Anil Dhirubhai Ambani Group) (ADAG) के चेयरमैन (Chairman) अनिल अंबानी पर अब एक नई मुसीबत आ गई है। स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI), यूनियन बैंक ऑफ इंडिया (UBI) और इंडियन ओवरसीज बैंक (IOB) ने रिलायंस कम्युनिकेशन (Reliance Communication) (RCom) के Bank Account  को  Fraud करार कर दिया है। Banking सूत्रों ने यह जानकारी दी है।

Reliance Telecom Limited का Account भी Fraud करार

इसी क्रम में SBI और UBI ने रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड (RTL) के Bank Account को भी  Fraud करार दिया है। रिलायंस टेलीकॉम लिमिटेड RCom की 100% Subsidiary है। इसके अलावा State Bank  ने RCom की अन्य सब्सिडियरी रिलायंस इंफ्राटेल लिमिटेड (Subsidiary Reliance Infratel Limited) के बैंक खाते  को भी fraud करार दिया है। बैंकों ने यह कदम ऐसे समय में उठाया है जब एक सप्ताह पहले ही NCLT की मुंबई बेंच ने Reliance Infratel के Resolution plan को मंजूरी दी है।

Reliance Digital Platform के Resolution plan को मिली है मंजूरी

Reliance Infratel Limited के लिए Landers ने Reliance Digital Platform के Resolution plan को मंजूरी दी है। Reliance Digital Platform Reliance Jio Group की Company है। इस Resolution plan के तहत Landers को Reliance Digital से 4,000 करोड़ रुपए मिलेंगे। रिलायंस इंफ्राटेल के पास 43,000 टावर और 1,72,000 किलोमीटर का फाइबर नेटवर्क है।

RCom और RTL के Resolution plan को NCLT की मंजूरी का इंतजार

लैंडर्स  ने RCom और RTL के Resolution plan को भी मंजूरी दे दी है। अब इन Resolution plan को NCLT की मुंबई बेंच की मंजूरी का इंतजार है। इन दोनों कंपनियों की बिक्री से लैंडर्स को करीब 18,000 करोड़ रुपए मिलेंगे। इन दोनों कंपनियों के लिए लैंडर्स ने UV असेट री-कंस्ट्रक्शन के रेजोल्यूशन प्लान को मंजूरी दी है।

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here