If the doctor of Ahmedabad removed the PPE kit, then look at him with sweat, wrote- Proud that I am doing something for the country | अहमदाबाद के सोहिल ने पीपीई किट उतारी तो पसीने से तरबतर दिखें, लिखा- गर्व है कि देश के लिए कुछ कर रहा हूं

0
25

  • Hindi News
  • National
  • If The Doctor Of Ahmedabad Removed The PPE Kit, Then Look At Him With Sweat, Wrote Proud That I Am Doing Something For The Country

Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

अहमदाबाद12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

देशभर के डॉक्टर्स, नर्सेज समेत तमाम मेडिकल स्टाफ कोरोना मरीजों के इलाज के लिए बिना छुट्‌टी के घंटों पीपीई किट पहने काम कर रहे हैं। किट उतारने के बाद इनकी क्या हालत रहती है, यह जानकर आप भी हैरान हो जाएंगे। सोशल मीडिया पर ऐसे ही एक डॉक्‍टर की तस्‍वीर वायरल हो रही है, जिसमें वह पीपीई किट उतारने के बाद पसीने से तरबतर नजर आ रहे हैं।

गुजरात के एक डॉक्टर सोहिल मकवाना ने 28 अप्रैल को अपने ट्विटर एकाउंट पर दो तस्वीरें शेयर की हैं। इन तस्वीरों को देखकर आप की भी रूह कांप जाएगी। डॉक्टर सोहिल ने तस्‍वीर शेयर करते हुए लिखा, गर्व है कि देश के लिए कुछ कर रहा हूं।

डॉक्टर सोहिल अहमदाबाद के धारपुर में स्थित GMERS मेडिकल कॉलेज में ड्यूटी कर रहे हैं। उन्हाेंने अस्पताल से काम खत्म होने के बाद दो तस्वीरें शेयर की हैं। पहली तस्वीर में वे पीपीई किट में दिख रहे हैं, जबकि दूसरी तस्वीर में वे बिना पीपीई किट के हैं।

दूसरी तस्वीर हैरान करने वाली है। दरअसल, डॉक्टर सोहिल इस तस्वीर में पसीने से पूरी तरह तरबतर दिख रहे हैं। चेहरा भी थका हुआ नजर आ रहा है। उनकी शर्ट और पैंट पसीने से भिंग चुकी है। फिर भी अपने प्रोफेशन और सेवा को लेकर वे पूरी तरह फख्र महसूस करते हुए दिख रहे हैं।

ऑक्सीजन को लेकर भी लोगों को दी सलाह
डॉक्टर सोहिल ने अपने तीसरे पोस्ट में ऑक्सीमीटर को लेकर भी लोगों से जानकारी शेयर की। उन्होंने बताया कि बड़ी आसान सी बात है.. याद कर लो जुबानी, 90 से नीचे है खतरा, 90 के ऊपर है जिंदगानी। इस पोस्ट के जरिए वे लोगों से बता रहे हैं कि शरीर में ऑक्सीजन का लेवल कितना होना चाहिए।

साथ ही वे लोगों से अपील कर रहे हैं कि अपने शरीर में ऑक्सीजन लेवल की जांच करें और बिना घबराए डॉक्टर से सलाह लेकर इलाज करवाएं।

वैक्सीन लगवाने की दी सलाह, कहा- बस यही समाधान है
इस फोटो को ट्वीट करने के बाद डॉक्‍टर सोहिल आगे लिखते हैं, सभी डॉक्टरों और स्वास्थ्य कर्मियों की ओर से मैं कहना चाहूंगा कि हम अपने परिवार से दूर रहकर खूब मेहनत कर रहे हैं। कभी कोरोना मरीज से सिर्फ एक कदम, तो कभी गंभीर रूप से बीमार बुजुर्गों से एक इंच दूर होते हैं।

मैं सभी से अनुरोध करता हूं कि कोरोना वैक्‍सीन जरूर लगवाएं। सिर्फ यही एक समाधान है! सुरक्षित रहें।

खबरें और भी हैं…

Source link

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here